How to Start Low Cost and Highly Earned Business। कैसे शुरू करें कम लागत औरज्यादा कमाई वाला बिजनेस।

आज हम बात करने वाले हैं कि एक नैपकिन पेपर बनाने की मैन्‍युफैक्‍चरिंग बिजनेस आप कैसे कर सकते हैं और इस बिजनेस मे कितना खर्च आता है

क्या आप अपनी लाइफ बदलना चाहते हैं क्या आप भी बिजनेस शुरू करने कि खोज में है. तो आज मैं आपके लिए एक बढ़िया सा बिजनेस आइडिया लेकर आया हूं. वैसे तो आपको ऑनलाइन पर कोई भी बिजनेस मिल जाएगा. लेकिन यह बिजनेस आपको कम इंवेस्टमेंट और बाजारों मे इसकी बहुत अधिक डिमांड भी है।
The demand for this business is growing fast every month to earn millions
टिश्यू पेपर का बिजनेस कैसे करें

आज-कल बाजारों मे पेपर नैपकिन, जिसे टिश्यू पेपर भी कहा जाता है


आज-कल टिश्यू पेपर कि डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है.जैसे घरो मे, ऑफिसो मे, होटल- रेस्टोरेंट आदि में टिश्यू पेपर ने अपनी  अच्छी खासी जगह बना ली है.और सिर्फ इतना ही नही सबसे बड़ी बात यह है कि टिश्यु पेपर कि डिमांड न सिर्फ शहरों में बल्कि गांवों में भी बहुत तेजी से बढ़ रही है. इसलिए यह बिजनेस एक बड़ा आकार लेता हूआ बढ रहा है।

ऐसे में इसमें बिजनेस के शानदार अवसर भी बने है. दोस्तो आप भी बिजनेस करने की तलाश मे हैं तो पेपर नैपकिन के बिजनेस में हाथ बढाना अच्छा साबित हो सकता हैं अगर आपको बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास इतने पैसे नहीं है तो आप सरकार की भी मदद ले सकते हैं।

आज हम आपको बता रहे हैं कि पेपर नैपकिन बनाने की मैन्‍युफैक्‍चरिंग कम्पनी आप कैसे लगा सकते हैं और इस पर कितना खर्च आता है. इस बिजनेस के जरिए आप लाखों में कमाई कैसे कर सकते हैं।



इस बिजनेस को आप शुरू करना चाहते है तो  आपको पेपर नैपकिन की मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी लगाना बहुत फायदेमंद रहेगा।इसमे आपको करीब 3.60 लाख रुपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा. अगर आपके पास इतने पैसे नहीं हैं तो आप इतने पैसे लेने के लिए आप किसी भी बैंक के पास मुद्रा स्‍कीम जो मोदी सरकार ने शुरू की है उसके तहत लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.आप के पास 3.60 लाख रुपये नहीं  होने के कारण बैंक आपको लगभग टर्म लोन के तौर पर लगभग 3 लाख 20 हजार रुपये और वर्किंग कैपिटल लोन 5.40 लाख रुपये तक दे सकता है।

सालाना टर्नओवर लक्ष्य- 


आप एक साल मे कितना टर्नओवर कर सकते है
आपको सालाना कम से कम लगभग 1.50 लाख किलोग्राम पेपर नैपकिन का टर्नओवर कर सकते हैं. यह नैपकिन लगभग 65-70 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से बेच सकते हैं. यानी कि आप साल भर में लगभग 98.50 लाख रुपये का टर्नओवर आसानी से कर सकते हैं ।

 टिशु पेपर का बिजनेस कैसे करें
टिशु पेपर का बिजनेस



जमीन की खपत
इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको कितनी जमीन की जरूरत पड़ेगी।कम्पनी लगाने के लिए आपके पास जमनन या बिल्डिंग होना जरूरी है, अगर नहीं है तो इसे आप रेंट या लीज पर भी ले सकते हें.
कितना होगा खर्च
मशीनो पर खर्च 4.50 लाख रुपये इसमें मशीनो पर 4 लाख रुपये और  टैक्स,और इंश्योरेंस पर 40 हजार रुपये,टिश्यू पेपर का मटीरियल प्रति माह पर 7.13 लाख रुपये, टिश्यू पेपर 21 जीएसएम लगभग 12.5 टन पर 7 लाख रुपये, स्याही व कंज्यूमेबल पर 10 हजार रुपये, पैकिंग मटीरियल पर 3000 रुपये, स्टॉफ पर खर्च प्रति माह 25000 रुपये अन्य खर्च 13,000 रुपये, बिजली पर 2,500 रुपये, ट्रांसपोर्ट पर 3,000 रुपये, कंज्यूमूबल पर 1,000 रुपये, टेलिफोन पर 1,000 रुपये, स्टेशनरी पर 1,000 रुपये, मेंटिनेंस पर 1,000 रुपये, वर्किंग कैपिटल के लिए 7.54 लाख रुपये खर्च होंगे. यानी कुल निवेश 11.94 लाख रुपये का होगा।
कितनी होगी कमाई
आप साल में लगभग 1.50 लाख किलोग्राम पेपर नेपकिन का प्रोडक्‍शन कर सकते हैं. यह नैपकिन लगभग 65-70 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से आप आराम से बेच सकते हैं. यानी कि आप साल भर में लगभग 97.50 लाख रुपए का टर्न ओवर कर सकते हैं. ऐसे में यदि आप सारे खर्च को जोड़ दें तो लगभग 93.00 लाख रुपए खर्च होंगे. यानी सालाना 5 लाख रुपए बचा सकते हैं. यानी कि आप लगभग 42 हजार रुपए तक कमाई कर सकते हैं।

The demand for this business is growing fast every month to earn millions
टिशू पेपर से कमाए हर महीने लाखों


मुद्रा योजना के तहत कैसे करें अप्लाई
इस योजना को लागू करना बहुत आसान है इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा, जिसमें ये डिटेल देनी होगी नाम,शपता, बिजनेस एड्रेस, एजुकेशन, मौजूदा इनकम और कि‍तना लोन चाहिए. इसमें किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस भी नहीं देनी पडती है. फिर आप लोन का अमाउंट आसान किस्तों में आसानी के साथ लौटा सकते हैं।

Previous
Next Post »