How can you earn small investments in this kind of farming business?गांव में रहकर आप भी कर सकते है छोटे निवेश मे मोटी कमाई इस तरह की खेती का बिजनेस।

क्या आप भी किसी नए फार्मूला के साथ बिज़नेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक जबरदस्त बिज़नेस फॉर्मूला के बारे में बता रहे हैं


क्या आप भी एक अच्छे बिजनेस कि खोज में पडे हुए हैं तो आप को बिल्कुल भी चिंता करने कि जरूरत नहीं है,कयोंकि हम आप के लिए लेकर आए हैं एक अच्छा खास बिजनेस के बारे मैं लेकिन आज-कल बिज़नेस कौन शुरू करना नहीं चाहता।

कैसे कर सकते है।छोटे निवेश मे मोटी कमाई इस तरह की खेती का बिजनेस।
Earn money


आज कल हर कोई भी नए आईडिया के साथ बिज़नेस शुरू करने का सोचता रहता हैं कि ऐसा कौन सा बिजनेस करूं जिससे ढेरों सारी कमाई होती हो तो आज हम आपको एक खास बिज़नेस के बारे में बताएगे। हम बात कर रहे हैं खेती से होने वाली रेसिड्यू फ्री फार्मिंग कि खेती के बारे में जिससे शुरू कर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

350 एकड़ जमीन में फैला कर अच्छी खासी खेती औ सकते है रेसिड्यू फ्री फार्मिंग यानि यहां पर आप फल और सब्जियों को सेहत के लिए नुकसान पहुचने वाले केमिकल फर्टिलाइजर और प्रेस्टिसाइड के बिना उगाया जा सकते है।और बाजार में बेच कर एक अच्छी खासी कमाई कर सकते है और सेहत के लिए भी फायदेमंद साबित होगा।



गांव में रहकर आप भी कर सकते है मोटी कमाई इस तरह की खेती का बिजनेस।
रेसिडयु फ्री फार्मिंग खेती का बिजनेस

नैसहरी प्रोडयुस से उगाए इस सेहतमंद प्रोड्युस को सिंथेटिक फूड वार्धक के बगैर EarthFood से ग्राहकों को बेचा जाता है।और सबसे पहले हम जानते है कि ऑर्गेनिक से अलग कैसे होती है अवशेष मुक्त खेती और इसे शुरू करने के लिए क्या जरुरी होता है. कंपनी के पास खुद की 100 एकड़ जमीन होती है जिसमें से 6-7 एकड़ जमीन पर खेती शुरू करते है और बाकीशेष मुक्त वातावरण में कम्पनी प्रोड्युस को अच्छी तरह ट्रायल लिया गया, दो साल तक खेती के तकनीक और उससे निकलने वाले उत्पाद पर रिसर्च किया जाता है।इसके दौरान कम्पनी को कई तरह की बाते नए उत्पादन से सीखने को मिलती है। जिससे कारोबारीयो को अच्छी तरह की बेहतर तरीकों से आजमाई जा सके ।

लेकिन हम भले ही आप रोड कि साइड प्लेटफॉर्म से कपड़े और भी बहुत कुछ खरीदने से हिचकिचाते हो. लेकिन जो फल सब्जियां हमें खानी है उसे तो सड़क के किनारे से ही खरीदा जाता है. बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि आज की क्वालिटी जागरूक ग्राहक कृषि उत्पाद को लेकर बिलकुल शान्त नहीं है।

लेकिन Earth Food पर फोकस करे तो Earth Food खाने में शुद्धता को लेकर ग्राहकों को जागरूक करने की कोशिश में लगा हुआ है।  Earth Food के प्रोडक्ट आप जो खाना खा रहे हो उसे ज्यादा से ज्यादा मानवीय स्पर्श और ज्यादा से ज्यादा साफ सुथरे तरीके से ग्राहकों तक पहुंचाने कि कर रही है।

Earth Food कंपनी ने पुणे मुंबई और बंगलोर में ऑपरेशन हुआ है, इन शहरों के बड़े रिटेलर के साथ बाजारो मै गोदरेज का जाल की टोकरी, आदित्य बिड़ला भी कई तरह जैसे सुपरमार्केट रिटेलर्स से कंपनी का दावा है की टाई अप earth Food का असली फायदा है इनके ग्लोबल GAP सर्टिफिकेट और ब्रांडेड सब्जियों की एहमियत समझाते हुए ग्राहको को प्रोडक्ट की आदत लगाना कंपनी के लिए थोड़ा मुश्किल रहा लेकिन जिसने earth Food का स्वाद एकबार चखा वो ग्राहक रेगुलर बना।और टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से जेनिक और बढ़िया क्वालिटी के प्रोडक्ट को ग्राहकों तक सही भाव में पहुंचाना भी कम्पनी कि जिम्मेदारी का काम रहा है।

Earth Food कंपनी ने निवेशक सिद्धार्थ खिनवासारा से 6.5 करोड़ का फंड लिया।जो अब कंपनी को फाउंडर के तौर पर काम कर रहे है, सिद्धार्थ ने गैर विनाशशील और डेयरी प्रोडक्ट में ब्रांड को एक्सपाड किया है. कंपनी इस साल के अंत तक अपने डेयर प्रोडक्ट में विस्तार, और Earth food को हैदराबाद बेगलुरु मे लॉन्च करने की तैयारी में है इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 15 करोड का टर्नओवर और हर महिने 100 टन से भी ज्यादा प्रोड्यूस डिलीवर करने का लक्ष्य बनाया हूआ है।

"उम्मीद" करता हूँ दोस्तो आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होती। और आपको घर बेठे पैसा कमाने का फार्मूला अच्छी तरह समझ में आ गया होगा।तो plz...इस पोस्ट को अपने आप-पास के सभी पडोसियों, परिवार, दोस्तो के साथ सैयर जरूर किजिए। कयोंकि सभी भाईयो को यह जानकारी पढऩे को मिल सके। तो इसी तरह की जानकारी हमेशा पढने के लिए हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें और इस को लाइक करें और साथ ही साथ सैयर भी जरूर करें।इस पोस्ट को पढने के लिए आपको हमारी ओर से बहुत-बहुत (thanks)धन्यवाद |


Previous
Next Post »